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दो सप्ताह की हड़ताल के बाद वॉल्वो ट्रक कर्मचारी लंबी लड़ाई के लिए तैयार

विवाद का कोई हल न देख वॉल्वो ट्रक्स नॉर्थ अमेरिका के लगभग तीन हज़ार कर्मचारी दो सप्ताह से हड़ताल पर हैं।
दो सप्ताह की हड़ताल के बाद वॉल्वो ट्रक कर्मचारी लंबी लड़ाई के लिए तैयार

वर्जीनिया के डबलिन में न्यू रिवर वैली में वोल्वो ट्रक्स नॉर्थ अमेरिका (वीटीएनए) प्लांट में ऑटो वर्कर्स की हड़ताल को दो सप्ताह पूरा होने जा रहा है। यह दुनिया के अग्रणी भारी वाहन निर्माता के एकमात्र नॉर्थ अमेरिकन प्लांट में 2008 के बाद पहला हड़ताल है और यह नए अनुबंध को लेकर महीनों की वार्ता विफल होने के बाद हुआ है।

यह हड़ताल 17 अप्रैल से शुरू हुई थी और इसे यूनाइटेड ऑटोमोबाइल, एयरोस्पेस और एग्रीकल्चर इंप्लीमेंट वर्कर्स ऑफ अमेरिका (यूएडब्ल्यू) द्वारा आयोजित की गई है। इस साल की शुरुआत में हुए यूनियन के मतदान में इस प्लांट में कार्यरत लगभग 2,900 सदस्यों में से इस हड़ताल के पक्ष में 96.8 प्रतिशत मत डाले।

यूनियन द्वारा दी गई पहले की हड़ताल की समय सीमा 16 मार्च थी। ऐसा इसलिए था क्योंकि यूएडब्ल्यू और वीटीएनए के बीच एक पिछला अनुबंध समझौता 15 मार्च को समाप्त होने वाला था। पहले की समय सीमा से पहले कोई समझौता होने में विफल रहने के बावजूद कर्मचारियों ने वार्ता को जारी रखने के लिए 30 दिनों के विस्तार को लेकर मतदान किया था।

लेकिन यूनियन ने आरोप लगाया कि इस विस्तार की समाप्ति के बाद भी कंपनी ने इस समझौते पर अपना पक्ष रखने से इनकार कर दिया है और कोई "पर्याप्त प्रस्ताव" बनाने में विफल रही जिसके कारण यूनियन को हड़ताल करना पड़ा।

वीटीएनए प्लांट उत्तरी अमेरिका में ट्रकों और अन्य भारी वाहनों का एकमात्र उत्पदानकर्ता है और अमेरिका के भीतर अपने वाहनों का उत्पादन करने वाला एकमात्र निर्माता है। प्लांट का पहली तिमाही में इसके मुनाफे और बिक्री में बड़े पैमाने पर उछाल हुआ था।

न्यू रिवर वैली प्लांट भविष्य के उत्पादों के उत्पादन को समायोजित करने के लिए एक विस्तार योजना को अंतिम रूप देने वाला है, जिसमें इसका इलेक्ट्रिक ट्रक भी शामिल हैं। वीटीएनए तकनीकी विकास के लिए 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर प्राप्त करने वाला है और इस वर्ष के अंत तक अन्य 600 नए पद जोड़ने की उम्मीद है। इन सभी मामलों के बीच, कर्मचारियों ने उचित अनुबंध, बेहतर वेतन और नौकरी की सुरक्षा की अपनी लंबे समय से चली आ रही मांगों को दोहराया जिसको लेकर उनका तर्क है कि कंपनी इसे देने में काफी पीछे है।

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